फेसबुक के CEO जुकरबर्ग 2024 में लड़ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव

नई दिल्ली ( 17 जनवरी ): फेसबुक के लोगों का कहना है कि मार्क जुकरबर्ग अक्सर यह कहते हुए सुने जाते हैं कि वह एक 'सम्राट' बनना चाहते हैं। एक पत्रिका ने जुकरबर्ग के कई करीबी दोस्तों से बातचीत की। ज्यादातर ने कहा कि जुकरबर्ग राजनीति के लिए बिल्कुल सही रहेंगे। फेसबुक CEO जुकरबर्ग के दोस्तों का कहना है कि वह शायद किसी दिन राष्ट्रपति चुनाव के लिए खड़े हों।

दोस्तों का कहना है कि जुकरबर्ग में नेतृत्व करने का स्वाभाविक गुण है। एक दोस्त ने कहा, 'पिछले कुछ सालों के दौरान उन्होंने बेहद सावधानी बरतते हुए अपनी एक खास किस्म की छवि बनाई है।' इससे संकेत मिलता है कि शायद जुकरबर्ग खुद को राजनीति के लिए अभी से तैयार कर रहे हैं। हो सकता है कि वह 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में खड़े हों।

खुद जुकरबर्ग ने हालांकि राजनीति में जाने के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन उनके दोस्तों का कहना है कि वह 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर खड़े हो सकते हैं। 2024 में वह 40 साल के हो जाएंगे। इस साल के अपने रेज़ॉलूशन्स के बारे में बताते हुए जुकरबर्ग ने लिखा था कि वह अमेरिका के हर प्रदेश में जाएंगे।

 उन्होंने लिखा, '2017 के लिए मेरी चुनौती यह होगी कि इस साल के अंत तक मैं अमेरिका के हर प्रदेश की यात्रा करूं और वहां लोगों से मुलाकात करूं।' उन्होंने लिखा, 'मैंने पहले से ही कई प्रदेशों में अच्छा-खासा समय गुजारा है। ऐसे में इस साल अपनी चुनौती पूरी करने के लिए मुझे अमेरिका के 30 प्रदेशों की यात्रा करनी होगी।' जकरबर्ग ने आगे लिखा, 'मैं उम्मीद करती हूं कि अपनी चुनौती पूरी करने के लिए मैं बाहर निकलूं और ज्यादा से ज्यादा लोगों से बात कर पता करूं कि वे कैसे जी रहे हैं, कैसे काम करते हैं और भविष्य को लेकर क्या उम्मीद रखते हैं।'