नक्सलियों ने सुरक्षा बल को निशाना बनाकर किया विस्फोट, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली(5 अगस्त): छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

- बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत र्तेम और सारकेगुड़ा के बीच गुरुवार को नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दल को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।  इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम को गुरुवार को पैट्रोलिंग के लिए रवाना किया गया था। टीम जब र्तेम और सारकेगुड़ा के पास पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इसके बाद नक्सली वहां से भाग गए। घटना के बाद पुलिस टीम ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

- अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सीआरपीएफ ने जांगला पुलिस थाना क्षेत्र में दो बम भी बरामद किए हैं।

- उन्होंने बताया कि पुलिस टीम बीजापुर से दंतेवाड़ा मार्ग पर पैट्रोलिंग के लिए रवाना हुई थी। टीम जब मठवाड़ा गांव के करीब थी तब उन्हें क्षेत्र में बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली।  जानकारी के बाद पुलिस दल ने सड़क से पांच-पांच किलोग्राम के दो बारूदी सुरंग बरामद की।

- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस दल ने बम को नष्ट कर दिया। पुलिस टीम ने घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है।