छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर जारी, 7 वाहनों में लगाई अाग

नई दिल्ली (14 मार्च): छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर जारी है। बुधवार को बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बावजूद नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर राज्य ग्रे हाउंड फोर्स की कार्रवाई के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं।

इससे पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है। जिसमें सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। आईईडी ब्लास्ट में 6 सीआरपीएफ जवान घायल हुए, जिनमें 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। आईईडी ब्लास्ट की घटना मंगलवार को किस्तराम इलाके में हुई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे में शहीद हुए जवाने के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है और मामले की जानकारी ली है।

नक्सलियों ने पहले लैंडमाइन ब्लास्ट किया और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी। जवानों और नक्सलियों के बीच दो घंटे से ज्यादा तक मुठभेड़ चली है। एंटी नक्सल ऑपेरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया है कि एक पेट्रोलिंग पार्टी किस्तराम से पलोडी के गश्त पर थी, तभी नक्सलियों ने उसे निशाना बनाया। आईईडी ब्लास्ट के बाद मौके पर एक्सट्रा फोर्स भेजी गई है। अभी मौके पर फायरिंग की सूचना नहीं है।