इस हत्यारे की थीं कई गर्लफ्रेंड़, प्रपोजल ठुकराने पर खौला था खून

नई दिल्ली ( 6 फरवरी ): भोपाल हत्याकांड मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। प्रेमिका की हत्या के बाद लाश पर चबूतरा बनाने वाले उदयन ने रानी(परवर्तित नाम) नाम की एक अन्य लड़की को अपने प्रेम जाल में फांस रखा था। आकांक्षा की हत्या के बाद उदयन ने रानी को शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन, उसने शादी से इंकार कर दिया था इस वजह से उदयन ने उसे भी मारने की योजना बना ली थी।

खबरों के मुताबिक आकांक्षा की मौत के पहले से ही आरोपी एक अन्य लड़की से संपर्क में था। रानी उसके बचपन की दोस्त थी, जिसके साथ वह इन दिनों घूम-फिर रहा था। रानी की फेसबुक फ्रेंडलिस्ट में भी उदयन शामिल है, जिसने उसकी कुछ तस्वीरों पर कमेंट भी किए हैं।

गिरफ्तारी से एक दिन पहले उदयन और रानी ने फिल्म 'काबिल' साथ देखी थी। बताया यह भी जा रहा है कि रानी और उदयन बचपन में साथ पढ़ते थे और रानी की वजह से ही उदयन और आकांक्षा के बीच अकसर लड़ाई होती थी। पुलिस ने उदयन के मोबाइल से लगभग एक दर्जन लड़कियों के नाम और नंबर निकाले हैं। जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है। उदयन की कॉल डीटेल के आधार पर पुलिस संबंधितों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन सभी के मोबाइल बंद आ रहे हैं।

पड़ोसियों के अनुसार उदयन की मां इंद्राणी काफी झगड़ालू स्वभाव की थी। वह उदयन को बाहर अन्य बच्चों के साथ खेलने नहीं देती थी। उदयन जब भी कोई शरारत करता था इंद्राणी उसे घंटों बाथरूम में बंद करके रखती थी।

साइको किलर उदयन अब तक कितनी हत्याएं कर चुका है, इसका अभी खुलासा होना बाकी है। पश्चिम बंगाल पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में उदयन ने बताया था कि उसने एक अन्य लड़की से भी शादी की थी। हनीमून मनाने वह इटली की राजधानी रोम गया था। वहां सड़क हादसे में पत्नी की मौत हो गई। हालांकि वह सच बोल रहा या झूठ, इसका खुलासा नहीं हो सका है। चूंकि उसके मां-बाप के कंकाल मिल चुके हैं, इसलिए इस मामले को लेकर भी पुलिस अलर्ट हुई है।

जिन सवालों के जवाब नहीं मिले...

उदयन के पास से 2014 के अंतिम महीने में बना पासपोर्ट जब्त हुआ है। उसमें पासपोर्ट में विदेश जाने का कोई जिक्र नहीं है। फिर वह रोम, बैंकाक और थाईलैंड किस पासपोर्ट के आधार पर गया था? आरोपी 2011 तक रायपुर में रहा, कहीं उसने वहां से फर्जी पासपोर्ट तो नहीं बनवा लिया था?