बिग बॉस विनर के परिवार में है 49 लोग, जानिए गांव में कैसा था मनवीर का रूटीन

नई दिल्ली ( 31 जनवरी ): बिगबाॅस का विनर देसी लड़का अब 'बिगबॉस 10 का फेम बनने के अपने ही गांव और शहर नहीं पूरे देश का फेम बन चुका है। मनोज कुमार बैसोया उर्फ मनवीर गुर्जर के बिगबॉस 10 तक पहुंचने का सफर भी इतना ही हैरान कर देने वाला रहा। अंतिम क्षणों में मनु के घर के जाने के बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं था लेकिन ऐसा हुआ। गांव में बड़ी स्क्रीन लगाकर बिगबॉस देखा गया।

मनवीर के परिवार में कुल 49 लोग हैं। सभी गांव में एक साथ ही रहते हैं। वो सुबह पांच बजे उठ जाते थे। सबसे पहले उनका दूध की डेरी खोलना होता था। इसके बाद, घर के पास मौजूद जिम में कसरत, कुश्ती-कबड्डी खेलता थे। 2से 3 घंटे जिम करने के बाद वो बैठकर दोस्तों के साथ मस्‍ती करता था। दोपहर जाकर खेत में काम करना, खेत देखना आदि काम करते थे।

मनवीर के दोस्‍त सचिन ने बताया, वे साथ में पूरा दिन मस्ती करते हैं और शाम को कार से शहर भर में चक्कर लगाना और वापस घर जाकर सो जाना।

उनके पिता दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में हैं। मनवीर 3 भाई हैं। मनवीर ने कमाई के लिए कई बिजनेस शुरू किए, लेकिन कोई बंद हो गया तो किसी में इनका मन नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने दोस्तों की सलाह मानकर डेरी का काम शुरू किया। पैसा कमाने का साधन सिर्फ डेरी ही है।

मनवीर, उसके साथी और परिवार के लोग में दाढ़ी का शौक कॉमन है। उनके अधिकांश दोस्त मनवीर की तरह की दाढ़ी रखते हैं। शायद यह उनका सिंबल बन चुका है। ग्रुप में करीब 5 खास दोस्त हैं जो ऑडिशन के दौरान भी मनवीर के साथ मौजूद रहे।

मनवीर की लाइफ स्टाइल के मुताबिक, वह मात्र दो घंटे ही घर पर रुकते हैं। इससे ज्यादा रुकने का मतलब उनके लिए बंधन है। मनवीर के भाई ने बताया कि वो बिगबॉस के घर में कैसे रहता है ये तो उसका दिल ही जाने। घर में सिर्फ मां के हाथ का खाना और दूध ही पसंद है।

हालांकि मनवीर की कोई गर्लफ्रेंड है इसका खुलासा परिवार और दोस्तों ने तो नहीं किया। लेकिन बिगबॉस में गर्लफ्रेंड का नाम लिए बगैर उन्होंने हल्का इशारा तो कर ही दिया। मनवीर के दोस्त सचिन ने बताया कि बिगबॉस में ऑडिशन के लिए वीडियो बनाना था। दोस्तों के कहने पर 15 मिनट का वीडियो बनाया गया। सचिन ने खुद ही वीडियो को एडिट कर उसे 3 मिनट का बनाया। जिसे मनवीर की भतीजी कनिका ने अपनी मेल आईडी से सेंड कर दिया। जून में दूसरे आडिशन के लिए फोन आ गया