आप गोवा में आराम से घूमते रहे और हमने सरकार बना ली: पर्रिकर


नई दिल्ली(31 मार्च): गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर शुक्रवार को राज्यसभा में आए लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने उनका तीखा विरोध करते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की।


-  पर्रिकर शून्यकाल में सदन में उस समय आए जब कांग्रेस सदस्य रजनी पाटिल अपना मुद्दा उठाने वाली थीं।


- पर्रिकर के सदन में आने पर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और कुछ सदस्य खडे़ होकर कुछ बोलने लगे। हालांकि शोर के कारण उनकी बात ठीक से सुनी नहीं जा सकी। उधर बीजेपी के कुछ सदस्य भी नारेबाजी करने लगे। उप सभापति पी जे कुरियन ने सदस्यों से शांत होने की अपील की। इसके बाद रजनी पाटिल ने लोक महत्व के विषय के तहत अपने मुद्दे उठाए। बाद में पर्रिकर कुछ बोलने के लिए खडे़ हुए लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने उनका विरोध शुरू कर दिया और चेयर के सामने आकर नारेबाजी शुरु कर दी। उधर, बीजेपी के सदस्यों ने पर्रिकर के समर्थन में मेजें थपथपाईं।


- पर्रिकर ने दिग्विजय पर तंज भी कसा। पर्रिकर ने कहा कि आप गोवा में आराम से घूमते रहे और हम सरकार बना पाए। इस दौरान कांग्रेसी सदस्य शोर मचाते रहे। सीनियर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी दिग्विजय पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गोवा के सीएम ने आपको शुक्रिया कहा है। बता दें कि दोनों नेताओं का इशारा कुछ दिन पहले के गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम की ओर था। यहां चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली कांग्रेस सरकार बनाने में नाकाम रही, जबकि बीजेपी ने अन्य पार्टियों की मदद से सरकार बना ली थी।