कर्नाटक चुनाव के प्रचार में उतरे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, मोदी सरकार की ग‍िनाईं दो बड़ी गलत‍ियां

नई दिल्ली (07 मई): कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मैदान में उतरी पार्टियों का एक दूसरे पर हमला तेज हो गया है। इसी कड़ी में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सोमवार को बेंगलुरु में मोदी सरकार में हमला बोला। मनमोहन के निशाने पर नरेंद्र मोदी सरकार के आर्थिक फैसले रहे। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की दो बड़ी गलतियां की हैं। पहला नोटबंदी और दूसरा जल्दबाजी में जीएसटी का लागू करना। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि ये दोनों गलतियां ऐसी थीं जिनको टाला जा सकता था।  

मनमोहन ने मोदी से प्रधानमंत्री पद की गरिमा बनाए रखने और उसी के अनुरूप बयान देने की उम्‍मीद जताई। उन्‍होंने कहा, ”देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री के पद का प्रयोग विरोध‍ियों के बारे में ऐसी बातें कहने के लिए नहीं किया जो मोदी जी दिन-रात करते हैं। एक प्रधानमंत्री के लिए इतना नीचे गिरना ठीक नहीं हैं और यह देश के लिए भी अच्‍छा नहीं।”

मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के आर्थिक प्रबंधन से आम जनता का विश्वास बैंकिग व्यवस्था से धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. हाल ही में हुई नगदी की समस्या से को रोका जा सकता था. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने विपक्ष के बारे में ऐसा नहीं बोला है जैसा पीएम मोदी बोल रहे हैं। यह एक पीएम के लिए शोभा नहीं देता है। यह देश के लिए ठीक नहीं है। आपको बता दें कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस समय कर्नाटक में पहुंचे हुये हैं।