मनमोहन सिंह का PM मोदी पर बड़ा हमला, कहा- मुझे देते थे बोलने की सलाह, अब खुद भी उसपर करें अमल

नई दिल्ली (18 अप्रैल): पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला किया है। मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी मुझे बोलने की सलाह देते लेकिन अब वो खुद ही बोलने बच रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी को पूर्व में मुझे दिए गए सलाह पर खुद भी अमल करनी चाहिए। एक अखबार के दिए अपने इंटरव्यू में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कठुआ और उन्नाव गैंगरेप की घटनाओं पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि मीडिया के जरिए मुझे पता है कि नरेंद्र मोदी मेरे कम बोलने की आलोचना करते हैं। मुझे लगता है कि जो सलाह वो मुझे देते रहते हैं, उसका उन्हें खुद पालन करना चाहिए। मनमोहन सिंह ने बीजेपी के 'मौन-मोहन' वाली टिप्पणी का भी जवाब दिया।

साथ ही मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि शुक्रवार को आखिरकार पीएम नरेंद्र मोदी ने चुप्पी तोड़ी और देश की बेटियों को इंसाफ दिलाने की बात कही। ऐसे मसलों पर जिम्मेदार लोगों को और मुखर होना चाहिए ताकि उनके फॉलोवर्स उसी दिशा में आगे बढ़ सकें। इस वक्त देश में क्रूरतम बलात्कार की घटनाओं से महिला सुरक्षा पर एकबार फिर बहस छिड़ गई है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक आठ साल की मासूम बच्ची से बलात्कार का है। जांच एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में हत्या के तरीके और उसके पीछे की जो मंशा लिखी है उससे पूरे देश में बहस छिड़ गई है। दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव के माखी गांव का है। यहां एक युवती ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई पर पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया है। प्रदेश सरकार और प्रशासन के ढुलमुल रवैये से नाराज लोगों ने आक्रोश जाहिर किया तो वहां जांच सीबीआई को सौंप दी गई।