सिसोदिया के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होगी- दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली (26 जून): सिसोदिया को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होगी। उनके खिलाफ सिर्फ शिकायत मिली है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सरेंडर के लिए पीएम आवास जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही तुगलक रोड थाने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

सिसोदिया सहित उन तमाम विधायकों को हिरासत में ले लिया गया। जो पीएम निवास के बाहर सरेंडर करने जा रहे थे। गाजीपुर के फल और सब्जी मंडी के प्रधान और अन्य लोगों ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत दी है।

सिसोदिया पर शिकायत में आरोप है कि उपमुख्यमंत्री ने कारोबारियों को धमकाया। फिलहाल सिसोदिया के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। दिल्ली स्पेशल सीपी मुकेश मीणा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के 52 विधायकों को हिरासत में लिया गया है। जिनपर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है।

बता दें कि रविवार की सुबह आप विधायकों ने सेवन आरसीआर के बाहर सरेंडर करने से पहले एक बैठक की। ये बैठक सीएम केजरीवाल के घर पर हुई। आम आदमी पार्टी के नेताओं की बैठक के बाद  सिसोदिया सरेंडर के लिए निकलने थे। 

सिसोदिया के कदम को देखते हुए रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। 7 आरसीआर के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई। आप के प्रदर्शन को देखते हुए हर तरफ बैरिकेट्स लगा दिए गए। भारी तादाद में दिल्ली पुलिस और दूसरी कंपनी भी तैनात की गई।