बीजेपी विधायक मंगल प्रभात बने देश के सबसे अमीर बिल्डर, नेटवर्थ 27150 करोड़ रुपए

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 नवंबर): भाजपा विधायक और लोढ़ा ग्रुप के मालिक मंगल प्रभात लोढ़ा देश के सबसे अमीर रियल एस्टेट कारोबारी बन गए हैं। ऐसा उनके कारोबार में 22 फीसदी के बड़े इजाफे के बाद हुआ है। हुरुन की एक लिस्ट के मुताबिक कारोबारी मंगल प्रभात लोढ़ा जो कि महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी है कि संपत्ति करीब 271.5 अरब रुपए की है। लोढ़ा ने आज से तीन दशक पहले मुंबई में रियल एस्टेट कारोबार में कदम रखा था। उनकी कंपनी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 75 मंजिले ट्रंप टावर का निर्माण भी कर रही है।




देश के टॉप 100 रियल एस्टेट कारोबारियों की संपत्ति में पिछले एक साल में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है और यह 2.36 ट्रिलियन रुपए हो गई है. हुरुन लिस्ट के मुताबिक कंपनियों की संपत्तियों में यह इजाफा बड़ी कंपनियों के छोटी कंपनियों के अधिग्रहण के कारण हुआ है। रियल एस्टेट कारोबारियों ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती का फायदा उठा अधिकतर छोटी कंपनियों का अधिग्रहण किया है।



देश के रियल एस्टेट कारोबारियों के अमीरों की सूची में जितेन्द्र विरमानी दूसरे नंबर पर हैं। जितेन्द्र भारत के पहले रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट ट्रस्ट को बेचने के लिए तैयार हैं. रियल एस्टेट कारोबार को समझने वाले जानकारों का कहना है कि इकॉनमी की धीमी रफ्तार के कारण छोटे कारोबारियों को नुकसान हुआ है और बड़े बिजनेस ग्रुप को फायदा हुआ है।