किसानों से मिलने मंदसौर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया को पुलिस ने हिरासत में लिया

मंदसौर (13 जून): मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत पर सियासी घमसान जोरों पर हैं। इस मामले पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल जहां प्रभावित मंदसौर का दौरा करने वाले हैं वहीं आज कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को मंदसौर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिंधिया मंदसौर पहुंचने के बाद पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवार के मिलने जाने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें पहले रोका और लेकिन वो आगे जाने की कोशिश करते रहे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

मध्य प्रदेश पुलिस और शिवराज सरकार का कहना है कि कांग्रेस को किसानों को लेकर सियासत बंद चाहिए। आपको बता दें कि स्थानी प्रशासन ने एहतियातन पूरे इलाके में धारा 144 लगा रखा है। जानकारी के लिए  बता दें कि वहां पर धारा 144 लगी हुई है.

वहीं कांग्रेसी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कल यानी 14 जून से भोपाल में 72 घंटे के सत्याग्रह पर बैठने वाले हैं। किसान आंदोलन के दौरान हुई गोलीबारी के बाद मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने इंदौर के MY अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। सिंधिया ने इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पुलिस ने किसानों को एक-एक करके निशाना बनाया, उनसे बुरा सलूक किया। सिंधिया ने यह भी कहा कि उन अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही, जिन्होंने गोली चलाने का आदेश दिया था।