मंदसौर: किसानों की मौत से गुस्साए लोगों ने फूंकी गाड़ियां, RAF तैनात

नई दिल्ली ( 7 जून ): मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में किसानों के आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया है। मंगलवार को आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत के बाद राज्य में भारी हंगामे का मौहाल है। मंदसौर में गुस्साएं प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह तोड़फोड़ की, वहीं 8-10 वाहनों में आग लगा दिया। वहीं बारखेड़ा इलाके में पुलिस पर पथराव की भी खबर है। इस बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया है।

इससे पहले मंदसौर में प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर स्वतंत्र सिंह के साथ धक्कामुक्की की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें और उनके साथ मौजूद अन्य अधिकारियों को वहां से खदेड़ दिया। प्रदर्शनकारी कलेक्टर और एसपी के इतनी देर से पहुंचने को लेकर लोग नाराज थे। वहीं कलेक्टर ने बताया कि वहां गोलियां चलाने की इजाजत नहीं थी। मैंन उन्हें (किसानों को) कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इस घटना को लेकर राज्य की सियासत गरमाने लगी है। कांग्रेस ने जहां इसे लेकर राज्य की बीजेपी सरकार को घेरते हुए राज्य भर में बंद का आह्वान किया है, वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे कांग्रेस की सुनियोजित साजिश करार दिया है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुद्धवार को पीड़ित परिवारों से मिलने मंदसौर जाने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने उनके हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद अब कांग्रेस नेता उनकी यात्रा के लिए किसी दूसरी व्यवस्था पर विचार कर रहे हैं।