मंदसौर फायरिंग पर बोले राहुल गांधी- न्यू इंडिया में अन्नदाताओं को मिलती है गोली ?

नई दिल्ली (6 जून): मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन पर पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई है, जबकी 3 किसान गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। ऋण माफी समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर किसानों पर फायरिंग के बाद विपक्षी पार्टीयां शिवराज सरकार के साथ-साथ मोदी सरकार पर भी हमलावर हो गई है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर राज्य और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया है कि 'बीजेपी के न्यू इंडिया में हक मांगने पर हमारे अन्नदाताओं को गोली मिलती है ?' कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बीजेपी के न्यू इंडिया में किसानों के साथ ऐसे बर्ताव की निंदा की है।

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जहां आज के दिन को प्रदेश के लिए 'काला दिन' कहा, वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि मारे गए किसानों का कसूर सिर्फ इतना था कि वे अपनी फसलों का उचित दाम मांग रहे थे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में चल रहे किसानों के प्रदर्शन ने आज हिंसक रूप ले लिया। मंदसौर में धरने पर बैठे किसानों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में 5 किसान की मौत हो गई, जबकि 3 किसान घायल हो गए।