मंदसौर: मृतक किसानों के परिजनों से मिले शिवराज

भोपाल(14 जून): मंदसौर में किसानों आंदोलन को लेकर चल रही सियासत लगातार गरमाता जा रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मृतक किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे। वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में 72 घंटों का सत्याग्रह शुरू कर दिया है।

- मंदसौर में मुख्यमंत्री चौहान के पहुंचने से पहले धारा 144 हटा दी गई है। हालांकि सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गये हैं। सीएम के दौरे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

- इससे पहले कांग्रेस ने मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी के विरोध में बुधवार से 72 घंटे के सत्याग्रह का ऐलान किया है। इसके तहत किसानों की महापंचायत आयोजित की जाएंगी।

- राज्य में बीते 24 घंटो में तीन किसानों ने मौत को गले लगा लिया। कर्ज और सरकारी अमले की कारगुजारियों से परेशान दो किसानों ने जान दे दी, तो कर्जदार एक किसान की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पुलिस तीनों मामलों की जांच कर रही है।

- इससे पहले मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया और हार्दिक पटेल मंदसौर जा रहे थे तभी दोनों को हिरासत में ले लिया गया। हिरासत की घटना के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि दशहरा मैदान से कांग्रेस अपने सत्याग्रह की शुरुआत करेगी।

- सिंधिया ने मंगलवार को मंदसौर पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिंधिया ने आरोप लगाया कि वह अकेले जाना चाहते थे फिर भी उन्हें जाने नहीं दिया गया।

- पुलिस पर सवाल उठाते हुए सिंधिया ने कहा कि अगर मंदसौर में हालात सामान्य हैं तो हमें किसान भाइयों से मिलने से क्यों रोका जा रहा है?