मार्शल अर्जन सिंह को लेकर मंदिरा बेदी ने किए कई दिलचस्प खुलासे

नई दिल्ली(18 सितंबर): भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह को सोमवार को आखिरी विदाई दी गई। देश भर की तमाम हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने भी उनसे जुड़े कई अनुभव साझा किए हैं। 

- आपको बता दें अर्जन सिंह मंदिरा बेदी के मौसा लगते थे। रविवार को मंदिरा उन्हें श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंची और उन्होंने उनसे जुड़ी कई यादें और बातें शेयर कीं।

- एक अंग्रेजी अखबर से बातचीत में मंदिरा ने बताया कि जब भी वह एक दिन से ज्यादा के लिए दिल्ली आती थीं, तो अपने मौसा अर्जन सिंह से मिलने जरूर जाती थीं। 

- मंदिरा की मानें, तो 98 साल की उम्र में अर्जन सिंह काफी सक्रिय थे। वह हमेशा उनसे मिलने आने वाले लोगों से खड़े होकर मिलते थे और फिर उन्हें दरवाजे तक छोड़ने के लिए खुद भी बाहर तक आते थे। 

- मंदिरा ने कहा कि अर्जन सिंह को दूसरे लोगों के बारे में जानना काफी अच्छा लगता था। मंदिरा जब भी उनसे मिलने आती थीं, वह उनसे पूछते कि उनका काम कैसा चल रहा है और ये भी कि उनके बेटे की पढ़ाई कैसी चल रही है।

- मंदिरा ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वह अर्जन सिंह के परिवार का एक हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि उनके बचपन के कई ऐसे किस्से हैं, जिनमें मौसा अर्जन सिंह का अहम रोल रहा है। मसलन मंदिरा को स्टैम्प कलेक्शन का काफी शौक था। बचपन में जब भी मंदिरा अर्जन सिंह के घर जाती थीं, तब सीधे उनके स्टडी रूम में जाकर उनके कमरे के डस्टबिन को चेक किया करती थी।  उनके पास दुनिया भर से बहुत से खत आते थे, जिनकी स्टैम्प मंदिरा को डस्टबिन में मिलती थी।

- ये भी दिलचस्प है कि मंदिरा और अर्जन सिंह का जन्मदिन एक ही तारीख 15 अप्रैल को होता है। मंदिरा ने कहा कि अब जब वह हमारे बीच नहीं हैं, तब भी ये तारीख उन्हें हमेशा उनकी याद दिलाती रहेगी। हर साल वह फोन करके इस दिन एक दूसरे को हैप्पी बर्थडे विश किया करते थे।