20 साल से ये प्रेमी रेलवे स्टेशन के बाहर अपनी 'डेट' का कर रहा है इंतजार

नई दिल्ली(25 जनवरी): कहते है ना प्यार में आदमी अंधा हो जाता है, एक सच्चा प्रेमी अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर सकता है। कुछ ऐसा ही कर रहा है ताइवान के शिबुया स्टेशन के बाहर 20 साल से एक शख्स। इस शख्स का नाम है आह जी। 25 साल पहले आह जी से एक लड़की ने वादा किया कि वो जल्द ही आएगी और उसके साथ डेट पर जाएगी।

दोनों की मुलाकात एक ट्रेन में हुई थी। और दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों ने डेट पर मिलने का वादा किया और मिलने की जगह तय हुई शिबुया स्टेशन के सामने की जगह। 20 साल पहले का वो दिन है और आज का दिन। वादा करके आह जी की प्रेमिका वहां नहीं पहुंची, फिर भी आह जी उसका इंतजार कर रहे हैं। इस उम्मीद में जी रहे हैं, कि वो कभी न कभी तो आएगी ही।

आह जी की प्रेमिका का नाम हचिको है। जो ताइवान से चली थी। आह जी ने हचिको के लिए अपना सबकुछ छोड़ दिया है। उसके घर वाले समय समय पर खाना देते रहे। कपड़े पहुंचाते रहे। और फिर उसे घर लेकर जाने के लिए मिन्नतें करते रहे। पर आह जी ने अपनी मोहब्बत के आगे सबकुछ ठुकरा दिया। वो भिखारी का जीवन जी रहे हैं और दूसरों की दया पर उनकी सांसें चल रही हैं। पर उन्हें यकीन है कि जब हचिको आएगी, तब सबकुछ बदल जाएगा। वो फिर से खुशहाल जिंदगी जी सकेंगे।