कभी सपने में भी नहीं सोचा था करोड़पति बनेगा, लेकिन कबाड़ ने बदल दी पूरी जिदंगी

नई दिल्ली(18 फरवरी): कहावत है "देने वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है"। यह कहावत अमेरिका के एक साथ शख्स एकदम सटीक बैठती है। यह शख्स कभी सपने में भी नहीं सोचा होगी कि वह एक दिन करोड़पति बनेगा।  लेकिन किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि पलटी कि कबाड़ में पड़ी एक तिजोरी ने उसे रातों-रात अमीर बना दिया।

- सोशल नेटवर्किंग साइट IMUGUR पर Unkapier नाम की आईडी से मौजूद इस शख्स का असली नाम क्या है, ये कहीं मेंशन नहीं किया गया है। लेकिन इस शख्स ने फोटोज के साथ अपने साथ हुई वो घटना शेयर की है, जिसने उसे करोड़पति बना दिया।

- दरअसल, Mosler Safe Company द्वारा बनाई गई एक तिजोरी खोलने के लिए इस शख्स को बुलाया गया था। इस तरह की तिजोरी को खोलना काफी मुश्किल होता है। जब उसने तिजोरी के मालिक से ये बात कही, तो उससे ये वादा किया गया कि अगर उसने तिजोरी खोल दी, तो अंदर मौजूद चीज उसकी हो जाएगी।

- 20 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तिजोरी खुल गई। लेकिन इसके साथ ही इस शख्स की किस्मत भी खुल गई। तिजोरी के अंदर 2 डॉलर के कई नोट मौजूद थे, जो सन् 1862–1966 समय के थे। US डॉलर में ये नोट काफी कम बचे हैं और मार्केट में इनकी वैल्यू काफी ज्यादा है। तिजोरी के मालिक ने वादे के मुताबिक शख्स को तिजोरी से मिले सारे पैसे दे दिए।

- अपनी कहानी शेयर करते हुए इस शख्स ने लिखा है कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसकी किस्मत ऐसे बदल जाएगी। जो तिजोरी उसके पास लाई गई थी वो काफी पुरानी थी। इस तरह की तिजोरियां खोलना काफी मुश्किल होता है। जब उसने तिजोरी का पहला दरवाजा खोला, तो अंदर एक और लॉक मौजूद था। लेकिन जैसे ही ये लॉक खुला, इस शख्स की किस्मत खुल गई।