अमेरिका से व्हट्सऐप पर तलाक

नई दिल्ली(5 मार्च):  अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति ने हैदराबाद में रह रही अपनी पत्नी को व्हट्सऐप पर तलाक दे दिया है। इसके बाद महिला ने थाने में पति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

- जानकारी के अनुसार मामला हैदराबाद के मोगुलपुरा थाना क्षेत्र का है जिसमें एक 20 वर्षीय महिला ने अपने के पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसका कहना है कि उसका पति अमेरिका में रहता है और उसने व्हाट्सएप पर तलाक दिया है।

- जानकारी के अनुसार, एक मेडिकल एजेंसी में काम करने वाले उस्मान कुरैशी का 2015 में महरीन नूर से निकाह हुआ था। निकाह के कुछ दिन बाद वह अमेरिका के न्यूयार्क शहर चला गया।

- पुलिस का कहना है कि नूर को उस्मान ने पिछले हफ्ते एक मैसेज किया था, जिसमें तलाक, तलाक, तलाक लिखा था। उसके बाद उसके शौहर ने अपनी व्हाट्सएप डीपी पर तलाक वाला फोटो लगा दिया।

-इसके बाद तो हद तब हो गई जब उसके सास-ससुर ने पीडि़ता को घर से निकाल दिया। इसे पर उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ 27 फरवरी को थाने में मामला दर्ज कराया। इसके बाद सास-ससुर को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस उसके पति के खिलाफ कार्रवाई करने पर कानूनी सलाह ले रही है। पीडि़त महिला को तलाक संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

- महरीन के घरवालों का कहना है कि तलाक के लिए पति को सामने मौजूद रहना चाहिए, इसलिए सोशल मैसेजिंग एप पर तलाक देना वैध नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।