CM नीतीश पर नीतीश कुमार नाम के शख्स ने फेंकी चप्पल

पटना (3 मई): सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में सोमवार को एक युवक ने उन पर चप्पल फेंक दी। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़कर हिरासत में ले लिया। मिली जानकारी के अनुसार वो सीएम से मिलना चाहता था। युवक का नाम भी नीतीश कुमार ही है। बताया जा रहा है कि युवक नीतीश सरकार द्वारा सुबह 9 बजे के बाद हवन बंद कराए जाने के फैसले से नाराज था।

मुख्यमंत्री अपने जनता दरबार में गृह विभाग, सामान्य प्रशासन और राजस्व एवं भूमि सुधार के अलावा मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग से संबंधित शिकायतों पर सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान एक शख्स उनसे मिलने आगे बढ़ा। तभी वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक लिया। इसके बाद युवक ने सीएम पर चप्पल फेंकी, जो सीधे जाकर उनके छाती पर लगी।

इस दरबार में बिहार के पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन के अलावा संबंधित विभाग के प्रधान सचिव भी जनता दरबार में मौजूद थे। जनता दरबार में आया एक शख्स बेहोश हो गया। भीषण गरमी की वजह से उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और वह बेहोश हो गया, इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि आप चाहे चप्पल मारें या गोली मारें सरकार अपना काम करती रहेगी। नीतीश ने बताया, 'उसने जोर से चप्पल मारी। चप्पल बहुत गंदी थी, देखिए कुर्ते पर अब भी दाग लगा है। मैंने उससे पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हो, तो बताया कि आप हवन पर रोक लगा दिए हैं। चप्पल चलाने के बाद युवक को पुलिस के जवानों ने पकड़ लिया। मैंने पुलिस वालों से उसे छोड़ देने को कहा है। डीजीपी से भी कहा है कि इस युवक को छोड़ दीजिए।' बता दें कि इससे पहले नीतीश सरकार ने राज्य में आग लगने की घटनाएं बढ़ने के चलते 9 बजे के बाद हवन करने रोक लगा रखी है।