दो साल पहले हादसे में हो गई थी पत्नी की मौत, अब टीवी शो में दिखी!

नई दिल्ली (11 मार्च) :  एक शख्स की पत्नी की दो साल पहले कार दुर्घटना में 'मौत' हो गई। लेकिन उस शख्स को एक टेलीविजन कार्यक्रम में अपनी पत्नी को हिस्सा लेते देखने की ख़बर मिली तो उसके होश उड़ गए।

मोरक्को के अज़ीलाल के रहने वाले अबराग मोहम्मद का यही मानना था कि दो साल पहले कार हादसे में उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया था। हादसे के बाद महिला को कासाब्लांका के इब्न रिचर्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स ने तब कहा कि महिला जीवित नहीं बचेगी लेकिन उसके मेडिकल बिलों का भुगतान करना होगा।   

मोहम्मद इसके लिए चार घंटे की यात्रा के बाद पहाड़ी क्षेत्र में अपने गांव पहुंचे और फिर वापस अस्पताल आए। लेकिन उन्हें बताया गया कि उनकी पत्नी जीवित नहीं बची। मोहम्मद को ताबूत में बंद उनकी पत्नी का शव सौंप दिया गया।

'नुइवो दिया' अखबार को मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने पत्नी के शव को अपने होमटाउन में 2014 में दफना दिया।  

 लेकिन मोहम्मद के कुछ दोस्तों ने एक टेलीविजन कार्यक्रम देखा जिसमें बिछड़े लोगों को उनके परिवारों से मिलवाने के प्रयास किए जाते हैं। इस कार्यक्रम में मोहम्मद की पत्नी अपने पति से मिलवाने की गुहार लगा रही थीं। 'अल मोख्ताफाउन' नाम के इस कार्यक्रम में मोहम्मद की पत्नी ने अपना नाम और पता भी बताया। साथ ही कहा कि पति से दो साल पहले साथ छूट गया था।  

मोरक्को में सोशल मीडिया पर इस ख़बर को लेकर खूब चर्चा हो रही है। दरअसल मोहम्मद ने पत्नी का समझ कर किसी और महिला का शव दफ़न किया था। अभी तक ये अज्ञात है कि हादसे के बाद अस्पताल में वास्तविक रूप में क्या हुआ था। सोशल मीडिया पर इसके लिए तरह तरह की थ्योरी दी जा रही हैं। ऐसी ही एक थ्योरी के मुताबिक मोहम्मद की पत्नी की याद्दाश्त चली गई थी। कुछ इसके लिए अस्पताल की लापरवाही को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं।