अमेरिका: मुस्लिम समझकर भारतीयों का स्टोर जलाने की कोशिश

नई दिल्ली(12 मार्च): अमेरिका में भारतीयों पर नस्ली हमले थम नहीं रहे हैं। वहां फिर इंडियन कम्युनिटी को टारगेट किया गया है।

- फ्लोरिडा में एक शख्स ने इंडियन-अमेरिकंस को मुस्लिम समझकर उनके स्टोर को जलाने की कोशिश की।

- आरोपी का नाम रिचर्ड लॉयड बताया गया है। उसे अरेस्ट कर लिया गया है। उसने कहा है कि वह अरब के लोगों को अमेरिका से भगाना चाहता था, इसलिए ऐसा किया।

- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना बीते शुक्रवार सुबह यानी 10 मार्च की है। सेंट लूसिया काउंटी के शेरिफ केन मस्कारा ने बताया, "एक 64 साल के शख्स ने स्टोर को आग लगाने की कोशिश की क्योंकि उसने स्टोर के मालिकों को मुस्लिम समझ लिया।"

- आरोपी का नाम रिचर्ड लॉयड बताया गया है। उसने कहा है कि वह अरब के लोगों को अमेरिका से भगाना चाहता था। इसलिए उसने एक डम्प्सटर (कूड़ेदान) को पोर्ट सेंट लुईस स्टोर के सामने धकेलने के बाद उसमें आग लगाने की कोशिश की। आरोपी रिचर्ड पर फर्स्ट डिग्री आगजनी का चार्ज लगाया गया है और उसे सेंट लूसिया काउंटी जेल भेज दिया गया है।

- शेरिफ मस्कारा ने कहा, "यह अफसोस की बात है कि रिचर्ड ने स्टोर्स के मालिकों को अरेबिक समझ लिया जबकि सच ये है कि वे भारतीय मूल के लोग हैं।"

- "आरोपी के मेंटल हेल्थ का चेकअप किया जाएगा और स्टेट अटॉर्नी का ऑफिस यह तय करेगा कि ये हेट क्राइम की घटना थी।"

- "आरोपी ने इन्वेस्टिगेटर्स को बताया है कि वह स्टोर की बिल्डिंग को जलाना चाहता था क्योंकि वह अमेरिका के लिए कुछ करना चाहता था।"