उड़ जाएंगे होश, दो साल में इस शख्‍स ने चुराई 40 लाख की चप्पल

मुंबई (9 मई): शायद आपको यह खबर कोई मजाक लग रहा होगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। माटुंगा पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने कबूल किया है कि उसने दो साल में लगभग 40 लाख रुपये कीमत की चप्पल चुराई हैं।

खबर के अनुसार, इब्राहिम शेख नाम के इस चोर को पुलिस ने हाउस ब्रेकिंग के मामले में गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर इस चोर ने 15 आरोपों को कबूला और ख़ास बात ये है कि इन 15 आरोपों में से एक आरोप ये था जिसे सुनने के बाद पुलिस के होश उड़ गए। इब्राहिम ने बताया की उसने दो सालों में 40 लाख कीमत के चप्पल चोरी किए। इब्राहिम शेख रोज 8 से 10 जोड़ी चप्पल चोरी करता था और उसे दक्षिण मुंबई के मशहूर नलबाजार में बेच देता था।

तीन साल पहले माटुंगा में एक सेंधमारी की घटना हुई थी। इस घटना में आरोपी इब्राहिम शेख का चेहरा वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था। उस चेहरे की तलाश में जुटी पुलिस ने 3 बाद सफलता पाई। चोरी करने से पहले इब्राहिम सिनेमा घरों के बाहर ब्लैक में बॉलीवुड फिल्मों के टिकट बेचता था। पुलिस की सख्ती के बाद उसे वो धंधा छोड़ना पड़ा। इसके बाद इब्राहिम ने सेकेण्ड हैण्ड मोबाइल लेकर बेचना शुरू किया पर उस धंधे में भी उसे काफी नुकसान हुआ। मोबाइल के धंधे में नुकसान के बाद इब्राहिम शेख ने ब्रांडेड चप्पल जूता चुराना शुरू किया और इस चोरी से वो देखते देखते लखपति बन गया।