दो साल से गायब है मध्य प्रदेश का डीएसपी सिंघम, मजदूरी करने पर विवश है परिवार

नई दिल्ली ( 26 फरवरी ): मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के रहना वाला एमपी पुलिस का सिंघम कहे जाने वाला पिछले दो वर्षों से पुलिस हेड क्वार्टर भोपाल में पदस्त रहकर अचानक गायब हो गया। PHQ आफिस में डीएसपी के पद पर तैनात अधिकारी मान सिंह टेकाम दो फरबरी 2015 को अचानक लापता हो गए और आज तक उनका कोई पता नहीं चल पाया।

DSP का परिवार आज भूखों मरने के कगार पर है। डीएसपी की पत्नी आज भी नम आंखों से पति की राह देख रही हैं। लापता डीएसपी की बेटी रेनू उर्फ पिंकी सिंह पिता की सलामती के लिए हफ्ते में तीन दिनों का उपवास करती हैं। वह पापा के जल्द घर आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने करने वाली रेनू अब पढ़ाई छोड़ कर मजदूरों के साथ मजदूरी करने को विवश हैं। डीएसपी की पत्नी सुबह तड़के उठकर लकड़ी का गट्ठा लेकर रोज सुबह 8 किलो मीटर दूर लेढ़रा गांव और कभी कभी 15 किलो मीटर दूर लकड़ियों का बोझा लेकर राजेन्द्रग्राम के बाजार जातीं हैं।

उसके बाद मां, बेटी और पुत्र शीलेंद्र रोजगार गारंटी योजना तहत पंचायत में चल रहे काम पर मजदूरी करते हैं। कभी मजदूरी मिलती है तो कभी नहीं मिल पाती है। जमीन गिरवी पड़ी हैं और कर्ज के बोझ से डीएसपी मान सिंह टेकाम परिवार दबा हुआ है।