मोबाइल खरीदने के लिए बेच दिया घर का चिराग

नई दिल्ली (13 सितंबर): इसे आर्थिक तंगी का नाम दें या मोबाइल के लिए जूनून। क्योंकि दुनिया में कोई भी मां-बाप इस तरह की हरकत नहीं करना चाहेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा में एक शख्स ने मोबाइल के लिए अपने बेटे को 23 हजार में बेच दिया।

ओडिशा के भदरक जिले के बलराम मुखी तीन बच्चों का पिता है। उसने एक फोन खरीदने के लिए अपने 11 महीने के बेटे को एक बुजुर्ग दंपत्ति को 25 हजार रुपये में बच्चा दे दिया। इसके बाद सारे पैसे अपने शौक में उड़ा दिया। पुलिस ने बलराम को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। पुलिस बलराम की पत्नी से भी इस मामले में पूछताछ कर रही है।

बलराम ने बेटे के सौदे से मिले 25 हजार रुपयों में से 2 हजार रुपये का फोन खरीदा और 1500 रुपये से अपनी 7 साल की बेटी के लिए पायल खरीदी। पुलिस ने खुलासा किया है कि बलराम शराब का भी आदी था और उसने बाकी बचे सभी पैसे अपने नशे में उड़ा दिया। इस वारदात में शामिल दो और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बलराम ने जिस दंपत्ति को अपना बेटा बेचा था, पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। सोमनाथ भारती नाम के शख्स का बेटा साल 2012 में गुजर गया था, जिसके बाद उनकी पत्नी डिप्रेशन में चली गई थी। वो डिप्रेशन से निकल आए इसलिए सोमनाथ बच्चा गोद लेना चाहते थे, लेकिन इसके लिए उन्होंने कानूनी रास्ता न अपनाते हुए बच्चे का सौदा कर लिया।