पाकिस्तानी पत्नी के लिए चाहिए था वीजा, सुषमा ने दिया जवाब

नई दिल्ली(5 नवंबर): दुबई में रहने वाले एक भारतीय नागरिक द्वारा अपने बेटे के लिए इलाज के लिए अपनी पाकिस्तानी पत्नी के लिए मुंबई का वीजा लेने के लिए हो रही परेशानी से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अवगत कराया। 

- शुक्रवार को सुषमा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विषय की पूरी जानकारी मांगी और मदद का भरोसा दिलाया।

- दुबई में रहने वाले भारतीय नागरिक यासीन ने 26 अक्टूबर को ट्वीट कर सुषमा को बताया कि वह एक भारतीय नागरिक है और बेटे के मुंबई में इलाज के लिए उसकी पाकिस्तानी पत्नी को मेडिकल अटेंडेंट वीजा की जरूरत है। यासीन ने यह भी बताया कि उसने सितम्बर महीने में अपनी पत्नी के लिए मुंबई जाने का वीजा हासिल करने के लिए आवेदन किया था।

- ट्वीट का जवाब देते हुए सुषमा ने यासीन से कहा, 'आपने अपनी पाकिस्तानी पत्नी के लिए वीजा का आवेदन कहां किया है? कृपया मुंबई में अपने बच्चे के उपचार का ब्यौरा भी दीजिए।'

- इसके अलावा विदेश मंत्री ने एक अन्य व्यक्ति को भी मदद का आश्वासन दिया, जिसने यूक्रेन का वीजा प्राप्त करने के लिए उनकी मदद मांगी थी। नमुदरी वेंकट राव नाम का यह शख्स यूक्रेन के अस्पताल में पिछले 10 दिन से भर्ती अपने पुत्र की देखरेख के लिए वहां जाना चाहता था। सुषमा ने वेंकट राव के ट्वीट के जवाब में कहा कि उनके कार्यालय की ओर से जल्द ही राव से संपर्क किया जाएगा।