पत्नी ने नहीं छोड़ी नौकरी, कसाई पति ने काटा सिर


नई दिल्ली (7अगस्त): पाकिस्तान में एक व्यक्ति ने नौकरी न छोड़ने की वजह से अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आरोपी ने अपनी पत्नी (37) का सिर कुल्हाड़ी से काट दिया। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है। पुलिस ने बताया कि शामके भाटियान में रहने वाली और तीन बच्चों की मां नसरीन को उसके बच्चे व पड़ोसियों ने मांगा मंडी स्थित घर में मृत पाया था। 

यह जगह लाहौर से 41 किलोमीटर की दूरी पर है। पाकिस्तान मीडिया की खबर के मुताबिक पुलिस के साथ मिलकर फोरेंसिक विशेषज्ञों ने घटनास्थल से सबूत जमा करके गवाहों के बयान दर्ज कर लिए हैं। महिला के शव को शहर के मुर्दाघर में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। सदर डिविजन के पुलिस अधीक्षक माहेर मुमताज ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला की हत्या उसके पति अफराहीम ने कथित प्रतिष्ठा के कारण कर दी थी। 

उन्होंने बताया कि महिला रायविंद क्षेत्र की एक फैक्ट्री में काम करती थी लेकिन उसके पति को यह पसंद नहीं था और वह उसे नौकरी छोड़ने को कहता था। मुमताज ने बताया कि पति के मना करने के बाद भी नसरीन काम करती रही। अधिकारी ने मृत महिला के बच्चों का हवाला देते हुए बताया कि महिला के पति ने कमरे का दरवाजा बंद करके नसरीन पर कथित रूप से कुल्हाड़ी से उस समय हमला कर दिया था जब वह सो रही थी। उन्होंने बताया कि संदिग्ध के घर से जाने के बाद बच्चों ने कुछ पडोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा खोला और महिला को सिर कटी अवस्था में मृत पाया। अधिकारी ने बताया कि पति को गिरफ्तार करने के लिए तलाश जारी है।