HIV पॉजिटिव था, पत्नी-ससुराल वालों ने मार डाला

नई दिल्ली (9 अप्रैल): एचआईबी/एड्स को लेकर कितनी भी जागरुकता फैलाने की कोशिश की जा रही हों। ये ,भी तब असफल साबित होती दिखती हैं, जब उत्तर प्रदेश में एक दिल दहला देने वाली घटना होती है। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के बरेली में एक 40 वर्षीय शख्स को उसकी पत्नी और ससुराल वालों ने कथित तौर पर मिलकर मार डाला। बताया जा रहा है, शख्स के एचआईवी संक्रमित होने की बात पता लगने के बाद उसकी हत्या की गई। यह घटना भोजीपुरा तहसील की है।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को यह शख्स संदिग्ध हालात में अपने ससुराल में मृत पाया गया। वह पिछले एक साल छह महीने से बीमार होने के बाद से रह रहा था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि पीड़ित शख्स ने अपनी बीमारी को गोपनीय रखा था। उसे लांछन लगने का डर था। उसने एंटी-रेट्रो वायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर में काउंसलिंग करवाना शुरू कर दिया था। 

पत्नी और ससुराल वाले मौत के पीछे कोई संतोषजनक वजह नहीं बता सके। पुलिस को बिना बताए उन्होंने मृतक के परिवार को मौत की सूचना देकर अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी। मृतक के परिवार ने उसकी ससुराल पहुंचने के बाद पुलिस को सूचना दी, कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट गुरुवार को आई। जिसमें पता चला कि शख्स की हत्या की गई थी। मृतक की पत्नी, ससुर और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

भोजीपुरा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जेपी यादव ने बताया, "मृतक के परिवार के बयान से यह साफ हो गया है कि पत्नी और ससुर अपने घर में एड्स मरीज को रखने के कलंक नहीं बर्दाश्त करना चाहते थे। जो कि शायद हत्या का कारण हो सकता है।" यादव ने बताया कि मृतक की पत्नी, ससुर और दो अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन अभी मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।