कभी किसी 'बेसहारा' को देखें तो इस अजनबी की तरह कुछ ऐसा करें...

नई दिल्ली (12 जनवरी): न्यूयॉर्क सबवे पर एक अजनबी पैसेंजर का किया दयालुतापूर्ण काम दुनिया भर के लिए तब एक नजीर बन गया, जब उसी के एक को-पैसेंजर ने मौके की अहमियत समझकर अपने फोन में घटना को रिकॉर्ड कर फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इसके बाद यह विडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक बेघर और कमजोर सा दिखने वाला बुजुर्ग शख्स सीट पर बैठा हुआ ठंड से कांप रहा है। तभी एक पैसेंजर उसे देखकर अपनी टीशर्ट और हैट निकालकर उसे पहना देता है।

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रूकलिन जाने वाली एक ट्रेन में सफर करने के दौरान लैजर नोलास्को नाम के शख्स ने इस घटना की विडियो रिकॉर्डिंग कर इसे फेसबुक पर अपलोड किया। उन्होंने 'न्यूयॉर्क डेली न्यूज' को बताया, बुजुर्ग शख्स अकेला बैठा हुआ था, उसने शर्ट भी नहीं पहन रखी थी। उसका जिस्म ''कमजोर'' लग रहा था।

तभी उस अजनबी ने अपनी टीशर्ट निकालने के बाद बुजुर्ग को देना चाहा। फिर उसे पहनाने में भी मदद की, अजनबी ने अपनी पहचान केवल 'जे' नाम से बताई है। अपनी टीशर्ट पहनाने के कुछ पलों के बाद जे अपनी ब्लैक हैट लेकर आया और वह भी उसे पहना दी। नोलास्को ने बताया मैनहटन में साल में इस समय रात के वक्त तापमान काफी गिर जाता है, तकरीबन फ्रीजिंग प्वाइंट तक पहुंच जाता है।

यह विडियो वायरल होने के बाद 90 लाख बार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसके अलावा इसे 2 लाख बार शेयर किया जा चुका है। इस विडियो में आने वाले कमेंट्स में इस अजनबी शख्स की तारीफ की जा रही है।

आप भी देखिए ये विडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=2O1qjCu9VzI[/embed]