शादी के बाद जब पत्नी निकली ट्रांसजेंडर, तो पति ने किया...

नई दिल्ली (24 जनवरी): दिल्ली के एक युवक ने अपने सास-ससुर पर ट्रांसजेंडर से शादी करा दिए जाने का आरोप लगाया है। उसने इस शादी को खत्म करने के लिए कोर्ट में अपील दायर की है।

उसने में कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि सास-ससुर ने उसे अंधेरे में रखा। और शादी के समय ऐसे किसी भा बात के बारे में नहीं बताया। मेल टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इस व्यक्ति को अपनी पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश के समय उसके ट्रांसजेंडर होने का पता चला। उसने बताया कि उसकी पत्नी का जेनिटल्ज पूरी तरह विकसित नहीं हुआ था।

उसने कोर्ट में बयान दर्ज कराया। इस बयान में उसने कहा कि सास-ससुर ने उसे बताया कि बचपन में चोट लगने के कारण बेटी की यह हालात हुई है, जो कि ठीक हो सकती है। लेकिन डॉक्टर्स का कहना था कि यह पूरी तरह महिला नहीं है। क्योंकि उसके जेनिटल्ज विकसित नहीं हुए हैं।  

पीड़ित के वकील संजीव कुमार ने कहा, 'कई सालों तक इस शादी को बरकरार रखने के बाद, मेरे मुवक्किल हिंदू मैरेज ऐक्ट की धारा 12 (1) (A) के तहत शादी खत्म करना चाहते हैं।' वहीं पत्नी के वकील ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि पति के सारे दावे गलत हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक वह पूरी तरह महिला है। वह सरोगेसी के जरिए बच्चे को जन्म दे सकती है।