जानवर की आंत से निकली ऐसी चीज़, पल भर में करोड़पति बना किसान

जंगली सूअर के पेट से निकली ऐसी चीज, झटके में करोड़पति बना गांव वाला

नई दिल्ली (04 दिसंबर): कहते हैं देने वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। ऐसा ही वाक्या हुआ चीन के जू काउंटी से लगे एक गांव में एक शख्स एक झटके में करोड़पति बन गया। पेशे से किसान इस गांववाले ने एक जंगली सूअर को पकाने के लिए काटा कि तभी उसकी आंत से एक पत्थर जैसी चीज निकली। इस अजीब सी दिखने वाली चीज को उसने संभाल कर रख लिया। एक दिन जब वह इस चीज को लेकर शंघाई पहुंच तब उसे पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है। 

शंघाई एक्स्पर्ट ने Bo Chunlou को बताया कि इस 4 इंच की चीज की कीमत करीब 450,000 पाउंड (4 करोड़ रु) है। ये जानकर उसे यकीन नहीं हुआ कि वह पलभर में करोड़पति बन गया है। चुनलू ने इस बेजोर को अब नीलाम करने का मन बनाया है। 

एक्सपर्ट्स के मुताबिक बेजोर (bezoar)सूअर और कई जानवरों की आंत में बनता है। इस चीज से कई तरह की दवाईंयां और कई तरह के जहर से बचने वाले इंजेक्शन भी बनते हैं। दुनिया भर में बेहद कम पाए जाने की वजह से इसकीमत बहुत ज्यादा होती है। एक्सपर्ट्स ने ये भी कहा, कि अगर बेजोर जानवर की आंत में मिलता है, तभी ये काम का रहता है। पेट में पाए जाने पर इसकी इतनी कीमत नहीं मिलती।