इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर छात्रा से रेप की कोशिश

नई दिल्ली (8 मार्च): दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर छात्रा से रेप की कोशिश हुई है। बताया जाता है कि देर रात एक शख्स कॉलेज की हॉस्टल में घुस गया और छात्रा से जबरदस्ती करने लगा। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो वो शख्स वहां से फरार हो गया। वारदात से नाराज कॉलेज के छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर अज्ञात शख्स की तलाश में जुट गई है।

ग्रेटर नोएडा के इस इंजीनियरिंग कॉलेज में तब हड़कंप मच गया जब हॉस्टल में रहनेवाली एक छात्रा से किसी ने रेप की कोशिश की। बताया जाता है कि कोई अज्ञात शख्स हॉस्टल की बाउंड्री वाल को फांदकर छात्रा के कमरे तक पहुंच गया और फिर छात्रा से जबरस्ती करने लगा। जब छात्रा ने शख्स की हरकतों का विरोध किया वो वहां से भाग निकला।

हद तो तब हो गई जब छात्रा मामले की जानकारी देने हॉस्टल वार्डन के पास पहुंची और वार्डन सपने देखने की बात कहकर मामले को अनसुना कर दिया। अगले दिन जब कॉलेज के बाकी छात्र छात्राओं को छात्रा से रेप की कोशिश का पता चला तो उनका गुस्सा कॉलेज प्रबंधन पर फूट पड़ा। गुस्साए छात्रों ने कॉलेज में सुरक्षा में खामियों को लेकर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। 

छात्रों का आरोप है कि कॉलेज में इस तरह की वारदात पहले भी हो चुकी है। लेकिन कॉलेज प्रबंधन की तरफ से उनकी सुरक्षा को लेकर कोई खास उपाय नहीं किए जा रहे हैं। आरोपी शख्स की गिरफ्तारी तक सभी छात्र धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेज परिसर के चारो ओर पुलिस की टीम तैनात कर दी गई है। पुलिस अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गुई है।