रोज तीन किलो मिट्टी और बालू खाता है ये शख्स

नई दिल्ली(4 जुलाई): हम सबको खाने में कुछ ना कुछ पसंद होता है। लेकिन आज आपको एक ऎसे शख्स के बारे में बता रहे है जो अपना पसंदीदा खाना नहीं बल्कि खाने के तौर पर मिट्टी, बालू और पत्थर खाता है।

इस शख्स को ईंट, पत्थर, बालू खाना और मिट्टी चाटना इतना पसंद है कि वो दिन भर में लगभग तीन किलो तक कंकड-पत्थर खा जाता है। मामला कर्नाटक के एक गांव का है। 30 साल के पक्कीरप्पा हुनागुंडी को बचपन से ही पत्थर खाना पसंद था। चोरी-छिपे बचपन में लगी मिट्टी चाटने की हरकत कब उसकी आदत बन गई उसको पता ही नहीं चला।

धीरे-धीरे उसने पत्थर भी खाने शुरू कर दिए। यहीं नहीं, वो ईंटें भी खाने लगा। घर लौटकर उसने खाना खाना छोड दिया। मां के बार-बार कहने पर भी वो खाना नहीं खाता था। तीस साल का ये शख्स तभी से खाना खाना बंद कर चुका था जब वो दस साल का था।

हैरानी की बात ये है कि वो हर रोज तीन किलो मिट्टी खाकर भी बिल्कुल ठीक है। अपने अजब खाने की आदत की वजह से उसे कभी भी पेट दर्द या कोई गंभीर बीमारी की शिकायत आज तक नहीं हुई है बेहद शौक से ईंट-पत्थर खाने वाला इस व्यक्ति के दांत सड चुके हैं और मुंह के अंदर का हिस्सा भी पत्थर जैसा ही लगता है। जब इस व्यक्ति को भूख लगती है तो औरों से अलग इसके लिए तीन थालियां लगाई जाती हैं। एक थाली में वो ईंट, दूसरे में बालू और तीसरे में कंकड रख के खाता है।

डॉक्टरों का कहना है कि हांलाकि इस बात का पता अभी इस शख्स को नहीं लग रहा है लेकिन बाद में उसे पेट में दर्द और गंभीर बीमारी पिका का पता चल सकता है। डॉक्टरों का कहना है कि उसे पिका नाम की बीमारी है। इस बीमारी से पीडित लोग खाने के छोड कुछ भी न खाने वाली ही खाते हैं।