सांप के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में गई जान

नई दिल्ली ( 6 फरवरी ): सांपों को पकड़ने के फन में वो माहिर सोमनाथ की सांप के साथ सेल्फी लेनी इतनी महंगी पड़ी कि उसकी जान चली गई। कोबरा के फन को चूमने के चक्कर में उसकी जान चली जाएगी। नवी मुंबई के बेलापुर निवासी सोमनाथ म्हात्रे के साथ ऐसा ही हुआ। सोमनाथ फोटो खिंचवाने के लिए कोबरा के फन को चूम रहा था तभी कोबरा ने अचानक पलट कर उसके सीने पर डस लिया। नवी मुंबई के अस्पताल में 5 दिन रहने के बाद सोमनाथ ने 2 फरवरी को दम तोड़ दिया।

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले 12 साल में 31 लोगों की जान सांपों के साथ ऐसे ही स्टंट करते वक्त जा चुकी है। इन कार्यकर्ताओं ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग से दिशानिर्देश जारी करने की मांग की है। इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि जो लोग भी इस तरह की फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

सोमनाथ के बारे में बताया गया है कि उसे सीबीडी बेलापुर इलाके में एक कार से सांप को पकड़ने के लिए बुलाया गया था। सोमनाथ कार से कोबरा को पकड़ कर किसी और स्थान पर ले गया और वहां वो फोटो खिंचवाने के लिए कोबरा का फन चूमने लगा। तभी कोबरा ने झपट्टा मार कर उसके सीने पर डस लिया।

सोमनाथ इससे पहले 100 जहरीले सांपों को पकड़ चुका था। सोमनाथ से पहले हाल में सतारा में भी एक सपेरे की जान कोबरा को चूमने के चक्कर में जा चुकी है।