एक शख्स की पत्नी के चक्कर में गुल हुई तीन जिलों की बिजली

फिरोजाबाद (24 मई): यूपी के फिरोजाबाद में एक शख्स की वजह से तीन जिलों की बिजली 5 घंटे से ज्यादा देर तक गुल रही। दरअसल, एक शख्स बिजली के टावर पर चढ़ गया था। लोग नीचे से आवाज लगाकर बुला रहे थे और वो शख्स बिजली के 120 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा हुआ था।

मामला यूपी के फिरोजाबाद का है। टावर पर चढ़े शख्स का नाम राम प्रसाद है। चार बच्चों का पिता राम प्रसाद की पत्नी पिछले करीब दो महीने से गायब है। राम प्रसाद का आरोप है कि पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट तक लिख ली लेकिन तलाश नहीं की। इसी से दुखी होकर राम प्रसाद बिजली के टावर पर चढ़ गया और प्रशासन को उसे नीचे उतारने में पसीने छूट गए।

जिस टावर पर अपनी पति की खातिर राम प्रसाद चढ़ा है उसमें 1 लाख 32 हजार वोल्ट का करंट था। इटावा, एटा और मैनपुरी की बिजली इसी हाईटेंशन लाइन से होकर गुजरती है। जैसे ही ये शख्स टावर पर चढ़ा प्रशासन को मजबूरन तीनों जिलों की बिजली बंद करनी पड़ी। 

पुलिस-प्रशासन ने पहले खुद राम प्रसाद को नीचे आने की अपील की। बात नहीं बनी तो चारों बच्चों को बुला लिया। बच्चों ने भी रोते-रोत हुए माइक से पापा को नीचे आने की आवाज लगाई। तब जाकर राम प्रसाद ने जिद छोड़ी और टावर से नीचे उतर आया।

फिरोजाबाद के गांव मोड़ा में ये हंगामा करीब 6 घंटे तक चला। इस दौरान तीनों जिलों इटावा, एटा और मैनपुरी की बत्ती गुल रही। मौके पर मजमा भी इतना लगा कि लिस को कई बार डंडे भी चलाने पड़े। यह सही है कि राम प्रसाद ने अपनी बात सामने रखने के लिए गलत तरीका अपनाया। इस कारण से उसका परिवार ही नहीं बल्कि तीन जिलों की लाइट भी 6 घंटे तक गुल रही। लेकिन सवाल ये भी है कि यूपी में पुलिस की सुस्ती उतारने के लिए जनता को टावर पर चढ़ने के लिए मजबूर क्यों होना पड़ा है।