ओबामा फैमिली डॉग के अपहरण की कोशिश के आरोप में शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली (9 जनवरी): अमेरिका के उत्तरी डैकोटा के रहने वाले एक शख्स को बुधवार को वाशिंगटन डीसी में गिरफ्तार कर लिया गया। इस शख्स पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक पालतू कुत्ते का अपहरण करने की योजना बनाई थी। बताया जा रहा है, इस शख्स की मानसिक स्थित ठीक नही है। वह खुद को जीसस कहता है और जॉन एफ कैनेडी और मार्लिन मुनरो का बेटा बताता है।

'एबीसी7न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसी सुपीरियर कोर्ट के दस्तावेज बताते हैं कि सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने स्कॉट डी स्टॉकर्ट नाम के शख्स से एक होटल में पूछताछ की। ऐसी जानकारी मिली थी कि वह राजधानी में राष्ट्रपति परिवार के पालतू कुत्ते का अपहरण करने के लिए जा रहा था। अमेरिका की फर्स्ट फैमिली के पास दो पुर्तगाली वॉटर डॉग्स बो और सनी हैं। अधिकारियों ने स्टॉकर्ट की कार में हथियार मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट के दस्तावेज बताते हैं कि इंटरव्यू के दौरान सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने 49 वर्षीय शख्स से पूछा कि क्या उसके पास कोई हथियार हैं? स्टॉकर्ट ने अपने ट्रक में दो बंदूक होने की बात स्वीकार किया। एजेंट्स ने ट्रक में खोजबीन की और एक शॉटगन, राइफल, चाकू और एक बिली क्लब बरामद किए। कोर्ट के दस्तावेज के मुताबिक, स्टॉकर्ट के पास रजिस्टर्ड हथियार नहीं थे। इसलिए उसपर राइफल और शॉटगन घर या व्यापार से बाहर लाने की वजह से कोलंबिया डिस्ट्रिक्ट के कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।