मजदूरों को महेनत की कमाई नहीं दे रहे हैं बैंक: ममता बनर्जी

नई दिल्ली ( 9 जनवरी ): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बर्दमान में चल रहे माटी उत्सव के दौरान एका बार फिर नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि देश में मजदूरों की महेनत की कमाई बैंक नहीं दे रहे हैं, क्योंकि बैंकों में 40% से लेकर 60% तक पैसा नहीं है। ममता ने कहा कि 9 हजार रुपए का चेक बैंक में नहीं भज पा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग क्या खाएंगे? लोग प्लास्टिक कार्ड या फिर डेबिट और क्रेडिट कार्ड खाएंगे?  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से देश की जनता को नोटबंदी और इससे पैदा हुई दिक्कतों से बचाने का अनुरोध किया और दावा किया कि सीबीआई का प्रयोग उनकी पार्टी को परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

तृणमूल कांगे्रस प्रमुख ने कहा, मैं देश के संवैधानिक प्रमुख राष्ट्रपति से अनुरोध करती हूं कि अगर कोई सरकार अपने एकतरफा फैसलों के जरिये देश को आपदा के कगार पर ले जाती है तो संविधान संरक्षक के रूप में लोगों को संरक्षण दिया जाए और लोगों को बचाया जाए।

उन्हांेने माटी उत्सव के उद्घाटन के दौरान यहां कहा, भुखमरी शुरू हो गई है। भुखमरी शुरू होने के संंकेत आ रहे हैं। इसलिए लोगों को बचाइए। अगर लोग जीवित नहीं बचते हैं तो कुछ नहीं बचेगा।