Blog single photo

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने बंद की केंद्र की 'आयुष्मान भारत योजना'

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक तरफ जहां तृणमूल सभापती नारायण दत्ता ने जिले के सभी पोस्ट ऑफिसो में ताला जड़ दिया है। केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना आयुष्मान भारत पे पूरी तरह ब्रेक लगाने के लिए पोस्ट ऑफिसों में ताले जड़ दिए है वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में कार्ड बांटने गए पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं को तृणमूल समर्थको ने बेरहमी से पिटाई की है यहां तक के उनसे सारे कार्ड छिन कर फाड़ डाला है और जला भी दिया है।

अमिताभा ओझा, कोलकाता (17 जनवरी): पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक तरफ जहां तृणमूल सभापती नारायण दत्ता ने जिले के सभी पोस्ट ऑफिसो में ताला जड़ दिया है। केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना आयुष्मान भारत पे पूरी तरह ब्रेक लगाने के लिए पोस्ट ऑफिसों में ताले जड़ दिए है वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में कार्ड बांटने गए पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं को तृणमूल समर्थको ने बेरहमी से पिटाई की है यहां तक के उनसे सारे कार्ड छिन कर फाड़ डाला है और जला भी दिया है।

ऐसा ही मामला आसनसोल, पुरुलिया, बांकुड़ा, बिरभूम से भी आया है वहाँ भी आयुष्मान भारत के कार्ड वितरण पे रोक लगा दी गई है। सबसे बड़ी बात है के कल जो तृणमूल कार्यकर्ता कर रहे थे आज ममता बैनर्जी ने प्रधान मंत्री की इस योजना पे रोक लगा दी है। एक तरफ जहां लोग इस योजना को पाकर खुशियां मना रहे थे आज दूसरी तरफ राजनीति के भेंट चढ़े इस योजना को अब लोग न पाकर काफी दुखी है लोग मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से ये गुहार लगा रहे है के वो इस योजना को चलने दे।

बता दें के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना को किसी भी तरह तृणमूल धरातल नही आने देना चाहती तृणमूल को ये लग रहा है की प्रधान मंत्री द्वारा चलाई जा रही ये योजना कही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पे असर न डाल दे जिसको देखते हुए नदिया जिले के तृणमूल सभापति गौरी संकर दत्तो ने पश्चिम बंगाल में चल रहे आयुष्मान भारत योजना को बंद करवाने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पोस्ट ऑफिसो में पहोंचे आयुष्मान भारत कार्ड लोगो में बांटने से पहले ही रोक लगा दी।

यही नहीं कोई इस कार्ड को बांट न सके ये देखते हुए पोस्ट ऑफिसो में ताले तक जड़वा दिए उनका कहना है के जिनको भी अगर भाजपा की राजनीति करनी है वो भाजपा के झंडा लेकर सड़क पे राजनीति करे पोस्ट ऑफिसो में नही पीएम नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत के तहत अपना और भाजपा का प्रचार कर रहे है। ये हम पूरे पश्चिम बंगाल में कही नही चलने देंगे हमारे कार्यकर्ता हमारे दल के सभी नेता भाजपा के इस हतकंडे को रोकने का प्रयास में लगी है। आज तृणमूल सुप्रीमो मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी भी आयुष्मान भारत के खिलाफ अब खुलकर सामने आ गई है और आयुष्मान भारत को पश्चिम बंगाल में पैर पसारने से पहले ही पूरी तरह समेट देना चाहती है जिसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने आज आयुष्मान भारत पे पूरी तरह बंगाल में रोक लगा दिया है।

NEXT STORY
Top