अमित शाह पर हमले से तिलमिलाई भाजपा, ममता को कहा 'क्वीन ऑफ करप्शन'

नई दिल्ली ( 21 दिसंबर ): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नोटबंदी के मामले पर मोदी सरकार पर हमले और तमिलनाडु के मुख्य सचिव का बचाव करने को लेकर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने ममता पर पलटवार करते हुए उन्हें 'क्वीन ऑफ करप्शन' कह डाला। बीजेपी प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, 'ममता बनर्जी करप्शन की चैंपियन हैं। वह उन्हें बचाना पसंद करती हैं जोकि भ्रष्ट हैं। हमारी बात साबित हो चुकी है कि वह क्वीन ऑफ करप्शन हैं।'

इससे पहले, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा, 'अमित शाह और अन्य लोगों पर छापेमारी क्यों नहीं होती, जो धन जमा कर रहे हैं।' ममता बनर्जी ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर आयकर के छापे को 'बदले की कार्रवाई' बताया। उन्होंने मुख्य सचिव राम मोहन राव के घर छापे को अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव पर पड़े छापों से जोड़ा। केंद्र पर आरोप लगाते हुए ममता ने लिखा कि सिर्फ विरोधी दलों को ही निशाना बनाया जा रहा है और गैर-बीजेपी शासित राज्य रडार पर हैं।

ममता ने ट्विटर पर लिखा 'पहले अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव पर छापा मारा गया, अब मैंने तमिलनाडु के मुख्य सचिव पर छापे के बारे में पढ़ा'। ममता ने इस कार्रवाई को अनैतिक और गलत कदम बताते हुए पूछा, 'क्या इससे सिर्फ लोकतांत्रिक ढांचे को नुकसान नहीं होगा?' उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार की कड़ी निंदा की जानी चाहिए लेकिन केंद्रीय एजेंसी की ओर से मुख्य सचिव पर छापे से प्रशासानिक सेवा नाम की संस्था की छवि धूमिल होती है। ममता ने लिखा कि एजेंसी को छापा मारने से पहले राज्य सरकार को भरोसे में लेना चाहिए था, मुख्य सचिव को पद से हटाने के बाद ही कोई कार्रवाई की जानी चाहिए थी।