ममता दीदी की पुलिस और सुप्रीम कोर्ट का आदेश !

प्रभाकर मिश्रा, न्यूज 24, नई दिल्ली (15 मई): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मीम ( वही वाली जिसमें ममता दीदी का चेहरा प्रियंका चोपड़ा के मेट गाला इवेंट वाली बहुचर्चित फोटो पर इम्पोज किया गया था) फेसबुक पर पोस्ट करने वाले मामले में बीजेपी की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा के मामले में नया मोड़ आ आया है।

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट ने प्रियंका शर्मा को जमानत तो दे दी लेकिन शर्त रख दी कि प्रियंका को मोमता दीदी की मीम पोस्ट करने के लिए दीदी से बिना शर्त लिखित माफी मांगनी होगी! लेकिन बाद में पता चला कि पश्चिम बंगाल पुलिस के साइबर सेल ने तो CJM कोर्ट में इस मामले में कल ही 'क्लोजर रिपोर्ट' दायर कर दी थी। मतलब पश्चिम बंगाल पुलिस ने मान लिया था कि प्रियंका शर्मा के ऊपर जो मुकदमा दर्ज हुआ है वह वेवजह और अनुचित है।मतलब प्रियंका शर्मा को मोमता दीदी की पुलिस के मनमाने रवैये के चलते 4 दिन सलाखों के भीतर बिताने पड़े। हालांकि आज जब सुप्रीम कोर्ट में जब सुनवाई हो रही थी प्रियंका शर्मा के वकील को इस बात की जानकारी नहीं थी कि इस मामले में क्लोज़र रिपोर्ट दायर हो चुकी है।

अब इस खबर का दूसरा पहलू! जिस मामले में मुकदमा दर्ज करने वाली पुलिस को भी लगता है कि मुकदमा नहीं बनता है और  कोई अपराध नहीं बन रहा है, देश की सबसे बड़ी अदालत के माननीय जजों ने उस अपराध के लिए प्रियंका शर्मा को माफी मांगने का हुक्म सुना दिया! सोशल मिडिया में मीम बनाना और शेयर करना कोई नई बात नहीं है। जैसा मीम मामता दीदी का बना है वैसा ही देश के प्रधानमंत्री का भी फेसबुक पर पोस्ट हो रहा है। और ऐसे मीम के लिए गिरफ्तारी होने लगे तो यकीन मानिए देश की जेलों में ऐसे अपराधियों की बाढ़ आ जायेगी!