बशीरहाट हिंसा: बीजेपी ने ममता पर लगा बड़ा आरोप

नई दिल्ली (10 जुलाई): बशीरहाट सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने ममता पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह वोट बैंक की राजनीति के तहत ”अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के एजेंडा” को लागू कर रही हैं।


बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री राज्य में लोगों की मानसिकता बदलने का प्रयास कर रहे हैं। पात्रा ने कहा, ”यह काफी घटिया सोच है। सत्ता के लिए वे लोग देश भी बेच सकते हैं। पश्चिम बंगाल में ‘रामधनु’ और ‘नील’ जैसे आम शब्दों को अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए अलग अर्थ दे दिया गया है।


हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर ”सीमापार से” लोगों को लाने और पश्चिम बंगाल के निवासियों को राज्य में हिंसा फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए उकसाने का आरोप लगाया। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्य की सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं और केन्द्र की सरकार के समर्थन के साथ बीजेपी इसके पीछे है।


चटर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं। हम देख रहे हैं कि सीमा पार के लोग बीजेपी के समर्थन से हमारी तरफ आ रहे हैं और यहां संकट पैदा कर रहे हैं तथा लोगों को उकसाकर घृणा फैलाने वाले अपने भाषणों से हिंसा पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।