एयर इंडिया में 76 फीसदी हिस्सा बेचेगी सरकार, ममता बनर्जी ने किया विरोध

नई दिल्ली (29 मार्च): केंद्र सरकार एयर इंडिया में 76 फीसदी हिस्सादारी बेचने की तैयारी में है। वहीं सरकार के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध किया है। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे मीडिया से जानकारी मिली कि सरकार एअर इंडिया में हिस्सेदारी में बेंच रही है। साथ ही उन्होंने कहा ये हमारे देश का गहने की तरह रहा है। हम इसकी कड़ी निंदा और विरोध करते हैं। इसके साथ ही हम इस फैसले को जल्द से जल्द वापस लेने की मांग भी करते हैं। सरकार को हमारा देश बेचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

I am sorry to read in the media about the Govt inviting expression of interest for selling Air India, the jewel of our nation. We strongly oppose this and want this order to be withdrawn immediately. This Govt must not be allowed to sell our country

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) March 28, 2018

आपको बता दें कि एअर इंडिया की नीलामी पर सब्सि‍डरी का 50 फीसदी AISAT और AIXL की हिस्सेदारी शामिल होगी। इसके साथ ही नीलामी में हिस्सा लेने वाले को 28 मई तक समय दिया जाएगा। एअर इंडिया का रणनीतिक विनिवेश शीर्ष मैनेजमेंट के ट्रांसफर के जरिये किया जाएगा। इसके अलावा भारत सरकार के हिस्से के 76 फीसदी इक्व‍िटी शेयर बेचे जाएंगे।