Wedding Tips: बारिश के मौसम में शादी को कुछ ऐसे बनाएं यादगार...

नई दिल्ली (6 जुलाई): क्या आप भी मॉनसून वेडिंग करना चाहते हैं, या अपने दोस्त या फैमिली मेंबर की मॉनसून वेडिंग का हिस्सा बनना चाहते हैं। लेकिन आपको डर है कहीं बारिश सारे प्रोग्राम को खराब ना कर दे। तो आइए हम आपको कुछ बेहद दिलचस्प बाते बतातें हैं, कि किस तरह आप इस एक्सपीरियंस को बेहद खास और यादगार बना सकते हैं।

मॉनसून वेडिंग के ख्याल से ही भले डर लगे, लेकिन ये उतनी बुरी भी नहीं होती। हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं। जिन्हें आप अपनी वेडिंग चेक लिस्ट में जरूर शामिल कर सकते हैं।

तो क्या करें मॉनसून वेडिंग में

1. इसके लिए आप प्री-वेडिंग ईवेंट के लिए रेन डॉन्स पार्टी का प्लान बना सकते हैं।

2. बारिश में सीटिंग की प्रॉब्लम हो सकती है, तो इसके लिए आप बीन बैग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यंग्सटर्स में खासकर ये परफेक्ट रहेगा।

3. सजावट के लिए आप नियॉन्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्लॉवरी ड्रेप्स और रिबन डेकोरेशन भी कर सकते हैं। ये माहौल को बेहद खूबसूरत और रंग-बिरंगा बनाता है।

4. मॉनसून में आप मॉनसून बेस्ड थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्टेशनरी में इन्विटेशन कार्ड्स से लेकर गिफ्ट्स में भी इससे जुड़ी चीजें दे सकते हैं।

5. बारिश के मौसम में शादी के मौके पर आप काफी डार्क रंग के कपड़े पहन सकते है। जहां लड़कियां फ्रेश कलर के लहंगे, सुनहरे, रोज़ पिंक और टोमैटो रेड कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं लड़के ब्लू और ग्रीन जैसे डार्क कलर्स के कपड़े पहन सकते हैं।

6. मेहमानों को आप रंग-बिरंगी छतरियां गिफ्ट में दे सकते हैं। आम तौर पर बाकी चीजें तो आप देते और पाते रहते ही हैं।

7. आपके मेहमानों को अपनी पर्सनल चीजों को रखने के लिए वॉटरप्रूफ बैग्स की जरूरत पड़ सकती है। चो आपको ये भी उनके लिए अरैंज करना होगा। 

8. आपके लिए रेन-प्रूफिंग माहौल तैयार करना बेहद जरूरी होगा। अगर आप प्रोग्राम किसी बैंकेट में कर रहे हैं तो वहां भी आपको रेनप्रूफिंग का खास तौर पर ध्यान रखना होगा।

क्या ना करें मॉनसून वेडिंग में

1. आपको वॉटरप्रूफ मेकअप करना होगा। 2. डेकोरेशन में वॉर्म कलर्स का बिल्कुल इस्तेमाल ना करें। 3. बारिश में हील्स बिल्कुल ना पहनें। आप जूती पहन सकते हैं। 4. मेहंदी के लिए रियल फ्लॉवर जूलरी का बिल्कुल इस्तेमाल ना करें।