WATCH: पुरानी टीशर्ट से बिना सिले झट से बनाएं क्यूट बैग

नई दिल्ली (21 मार्च): गर्मियों के मौसम में यंग्सटर्स में ही नहीं बल्कि बड़ों में भी टीशर्ट पहनने का बड़ा शौक रहता है। ये शौक इनके कम्फर्टेबल और किफायती होने की वजह से और ज्यादा बढ़ जाता है। आजकल मार्केट में टीशर्ट प्रिंट कराने का भी काफी क्रेज़ देखा जाता है। यंग्सटर्स टीशर्ट्स पर अपनी मनपसंद डिजाइन या अपना नाम प्रिंट कराकर पहनना पसंद करते हैं।

इसमें मार्केट ने भी कई तरह से ऑप्शन्स दिए हैं। आपको कई डिजाइन्स और हर तरह के कलर की टीशर्ट्स मिलती है। जिन्हें आप सभी बदल-बदल कर पहनते हैं। ये गर्मी से राहत तो देती ही हैं, साथ ही फैशनेबल होने के साथ एक्सपेरीमेंट के लिए आपको कई तरह के ऑप्शन्स भी देती हैं। मार्केट में कई रेंज में आपको टीशर्ट्स मिलती हैं। जिन्हें आप ज्यादा से ज्यादा एक सीज़न में इस्तेमाल करते होंगे। पर इसके बाद आप इन्हें पहनना छोड़ देते होंगे। ऐसे में हम आपको इनके एक और खास इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं।

आप इन पुरानी या चाहें तो नई टीशर्ट्स को भी कई दूसरे कामों में ला सकते हैं। इनमें से एक आइडिया है- टीशर्ट से बिना सिलाई की जरूरत के बैग बनाना। ये बैग लड़कियों के लिए काफी यूज़फुल हो सकता है। जिसे आप अपने कॉलेज, मार्केट, या कही भी सफर के दौरान अपने साथ रख सकती हैं। इसके अलावा लड़के भी इसे अपनी जरूरत के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि एक्सपेरीमेंट करने में आप भी किसी से पीछे नहीं हैं। 

आप सोच रहे होंगे कि एक टीशर्ट से बैग कैसे बनाया जा सकता है? इसके लिए आपके लिए हम एक वीडियो लाए हैं। ये वीडियो यूरोप की एक लड़की ने इंटरनेट पर अपलोड किया है। इसे देखकर आप बड़ी आसानी से एक टीशर्ट से बैग बनाना सीख सकते हैं। खास बात है कि इसके लिए बिल्कुल भी सिलाई करने की जरूरत नहीं पड़ती। एक बार इस वीडियो को देखिए, फिर अपनी क्रिएटिविटी और जरूरत के हिसाब से आप इसका जब चाहें तब इस्तेमाल कर सकते हैं। 

देखें वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=swyj1dShoGY[/embed]