बेंगलुरु में टला बड़ा हादसा, आसमान में टकराने से बचे इंडिगों के दो विमान


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 12 जुलाई ): बेंगलुरु के आसमान में एक बड़ा हादसा टल गया। इंडिगो की दो विमान आसमान में आमने सामने आ गए, लेकिन सतर्कता के चलते दोनों विमान टकराने से बच गए। इनमें से एक विमान का संचालन कोयंबटूर-हैदराबाद के बीच था तो दूसरे का बेंगलुरु-कोच्‍चि के बीच। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 10 जुलाई के दिन बेंगलुरु के आसमान के ऊपर उड़ान भर रहे 2 इंडिगो एयरलाइंस के विमान एक-दूसरे के काफी करीब आ गये। सेकेंड भर के फासले पर दोनों विमान थे, लेकिन सही समय पर सतर्कता बरती गयी और बड़ा हादसा होते-होते बच गया।




रिपोर्ट के मुताबिक 10 जुलाई के दिन बेंगलुरु के आसमान के ऊपर उड़ान भर रहे 2 इंडिगो एयरलाइंस के विमान एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए। सेकेंड भर के फासले पर दोनों विमान थे, लेकिन सही समय पर सतर्कता बरती गई, जिसके कोई भी बड़ा हादसा होने से टल गया।' हैदराबाद जा रहे विमान में 162 यात्री, जबकि कोच्चि जा रहे विमान में 166 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक कॉलिजन अवॉइडेंस सिस्टम के जरिए दोनों पायलट को विमानों के इतना करीब आने की जानकारी दी गई।

दोनों विमानों के बीच केवल चार मील की दूरी रह गई थी और वर्टिकल दृष्टि से उनके बीच केवल 200 फुट का फासला था। फिलहाल इस मामले में यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि ऐसी चूक किस वजह से हुई। हालांकि, सतर्कता के कारण हादसा जरूर टल गया। विमान कंपनी की तरफ से भी अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।