फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को फंसाता था मेजर हांडा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 26 जून ): भारतीय सेना के एक मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल राय हांडा के बारे में पुलिस ने नई जानकारी सामने रखी है। पुलिस के मुताबिक सेना में मेजर हांडा के ज्यादा दोस्त नहीं थे। हालांकि वह फेसबुक पर काफी सक्रिय रहते थे और इसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वह 2015 में शैलजा के संपर्क में आए। पुलिस के अनुसार अपने एक कॉमन फ्रेंड की टाइमलाइन पर पहली बार मेजर हांडा ने शैलजा की तस्वीर देखी थी।

पुलिस का दावा है कि निखिल हांडा फेक अकाउंट से अन्य लड़कियों के भी संपर्क में था। कॉल रिकॉर्ड्स खंगालने पर पुलिस ने पाया कि वह शैलजा के अलावा दिल्ली की रहने वाली तीन महिलाओं के भी संपर्क में था। पुलिस ने इन तीनों महिलाओं को भी बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का दावा है कि इसके बाद हांडा ने शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी से दोस्ती की, जिससे वह उनके घर पर होनेवाली पार्टियों में शामिल हो सकें। वह नगालैंड में द्विवेदी के घर अक्सर आते-जाते रहते थे। मेजर द्विवेदी और हांडा के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था जबतक कि पति ने हांडा और अपनी पत्नी के बीच विडियो कॉल को नहीं देखा।  

सोमवार को पूछताछ के दौरान निखिल ने खुलासा किया कि शैलजा के अलावा उसकी कई गर्लफ्रेंड थी। शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल ने सबसे पहले कॉल कर एक गर्लफ्रेंड को अपनी हत्या की बात बताई थी, लेकिन उसने किसी भी मदद से इनकार कर दिया था। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक लड़की दिल्‍ली के पटेल नगर की रहने वाली है और उसे हत्‍या के बारे में पुलिस से पहले जानकारी हो गई थी।