UP: सुनसान सड़क पर मिली लावारिस बच्ची, ठंड से लड़ती रही

लखनऊ(29 जनवरी): देश के प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है। देश लगातार महिलाओं के अधिकारों को लेकर चर्चा होती रहती है लेकिन इन सबके बावजूद कुछ लोग बेटी को बोझ समझते हैं। गाजियाबाद के बाद अब मैनपुरी में लावारिस बच्ची मिली है। ठंड के मौसम में बच्ची नहर किनारे सुनसान सड़क पर पड़ी मिली।

छोटी सी ये बच्ची इतनी नाजुक है कि इसे हाथों से छूने में भी घबराहट होगी। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस प्यारी सी बच्ची को ठंड के इस मौसम में सड़क पर छोड़ दिया गया था। दुनिया में आए हुए इस बच्ची को चंद दिन हुए हैं और इसने बगैर कपड़ों के कई घंटों तक ठंड से मुकाबला किया। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर इस महिला की बच्ची को गोद में उठाया। 

बच्ची को फौरन डॉक्टर के पास ले जाया गया। ठंड लगने की वजह से बच्ची की तबीयत बिगड़ गई थी। लेकिन डॉक्टर के मुताबिक नन्हीं सी जान ने मौत को मात दिया है और दवाईयां लेने के बाद वो पूरी तरह से ठीक हो जाएगी। बच्ची के बारे में पुलिस को भी जानकारी दे दी गई है। पुलिस ने फिलहाल बच्ची को नीरज देवी नाम की इस महिला को सौंप दिया, नीरज देवी के दो बेटे हैं और अब वो इस बच्ची को अपनी बेटी की तरह रख रही है। 

पुलिस अब उन बेहरम मां बाप को तलाश रही है जिसने अपनी बेटी को सड़क पर फेंक दिया। एक औलाद की चाहत में लोग अस्पतालों से लेकर मंदिरों तक के चक्कर लगाते हैं लेकिन ना जाने वो कैसी मां है जिसने भगवान के सबसे बड़े तोहफे को यूं ठुकरा दिया ना जाने वो कैसा पिता है जिसने घर में आई लक्ष्मी को धूल भरी जमीन पर फेंक दिया।

[embed] https://www.youtube.com/watch?v=tEAINtdJDPY[/embed]