मलवानी अवैध शराब कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 100 से ज्यादा की हुई थी मौत

नई दिल्ली ( 23 मई ): मलवानी अवैध शराब कांड मामले में ठाणे अपराध शाखा के अधिकारियों ने 2015 के मुख्य आरोपी को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया है। अवैध शराब पीने से सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

ठाणे के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले दो वर्षों से फरार चल रहे धर्मेन्द्र जीवबाली सिंह तोमर उर्फ संजय सिंह को कल मध्यप्रदेश में उसके राजेन्द्र नगर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। ठाणे अपराध शाखा की टीम ने मुंब्रा में शील दाईघर स्थित अवैध शराब केंद्रों को नष्ट कर दिया था और उस मामले में मुख्य आपूर्तिकर्ता की तलाश में थी।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि सिंह ने कथित तौर पर जहरीले रसायन की पूर्ति की थी ताकि उसे शराब में मिलाया जा सके। अधिकारियों की एक टीम मध्यप्रदेश गई और सिंह के राजेन्द्र नगर स्थित घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सिंह ने स्वीकार किया कि मलवानी अवैध शराब कांड में उसने शराब में मिलावट के लिए रसायन की आपूर्ति की थी। आयुक्त ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी को अब मुंबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

मलवानी अवैध शराब कांड मुंबई में जून 2015 में हुआ था जिसमें मिलावटी शराब पीने के कारण सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और 120 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।