वैलेंटाइन डे के दिन महिंद्रा लॉन्च करेगा ये धांसू कार, जानें- XUV 300 की खासियत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जनवरी): जल्द ही महिंद्रा मोटर्स अपनी नई एसयूवी कार लॉन्च करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अगर सबकुछ ठीक रहा तो कंपनी वैलेंटाइन डे के मौके पर अपनी नई दमदार कॉम्पैक्ट एक्सयूवी 300 को लॉन्च कर सकती है। एसयूवी 300 की लॉन्चिंग से पहले महिंद्रा ने इसका वीडियो जारी किया है। जिसमें इस कार की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली है। वीडियो में उन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताया गया है, जिसे कार चलाते वक्त लोग यूज करते हैं।  2 मिनट 15 सेकेंड की वाली इस वीडियो में एशिया पैसिफिक रैली के चैम्पियन गौरव गिल इस कार को ड्राइव करते नजर आ रहे हैं।

ऑटो सेक्टर के जानकार महिंद्रा एक्सयूवी 300 की तुलना फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से कर रहे हैं। साथ ही इसकी तुलना हुंडई की क्रेटा से भी की जा रही है। इस कार की प्री बुकिंग की शुरुआत भी हो गई है। कार की प्री बुकिंग के लिए ग्राहक को 20,000 की रुपये जमा करना पर रहा है। इसकी (एक्स शोरूम) कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपये के बीच तय की गई है।  

महिंद्रा एक्सयूवी 300 के खासियत की बात करें तो इसमें कंपनी ने कुछ ऐसे नए फीचर्स दिए हैं, जिन्हें इस सेगमेंट में पहली बार देखा जाएगा। कंपनी ने एसयूवी 300 का डिजायन अपनी दूसरी गाड़ी SsangYong Tivoli X100 की तरह किया है। कंपनी का दावा है कि नई एसयूवी 300 में सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है। इंजन की बात करें तो इसमें पेट्रोल और डीजल, दोनों ऑप्शन में पेश किया गया है। 1.5-लीटर डीजल इंजन में 300 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा, जबकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का टार्क 200 एनएम का है। महिंद्रा एक्सयूवी300 चार वेरियंट में बाजार में उपलब्ध होगी। जिसमें W4,W6,W8 और W8 (O) शामिल होगा।