महिंद्रा लाएगी यह दमदार गाड़ी, जानें खासियत

नई दिल्ली ( 11 दिसंबर ): महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी, Mahindra XUV Aero के प्रोडक्शन की पुष्टि कर दी है। लेकिन इस नई एसयूवी को 210 बीएचपी टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक इंजन से लैस किया जाएगा।

महिंद्रा XUV Aero इलेक्ट्रिक कंपनी का फ्लैगशिप ब्रैंड होगी। इस गाड़ी की परफॉर्मेंस फिगर्स शानदार हैं। यह गाड़ी 200 बीएचपी की ताकत और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकती है। महिंद्रा एक्सयूवी एयरो इलेक्ट्रिक 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 8 सेकंड्स में पकड़ सकती है। यह महिंद्रा की सबसे तेज कार होगी जो कि मास मार्केट के लिए बनाई जा रही है। इसकी टॉप स्पीड 190 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी और एक बार फुल चार्ज पर यह 300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। 

महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिजाइन भी यूनीक होगी। यह भारत की सबसे अफोर्डेबल कूपे-क्रॉसओवर होगी। महिंद्रा इसे 5 सीटर के रूप में लॉन्च कर सकती है। यह भारत में महिंद्रा की सबसे महंगी गाड़ी भी हो सकती है। इसकी कीमत 20 लाख रुपए के आसपास होने का अनुमान है। 

कीमत को जस्टिफाइ करने के लिए महिंद्रा इस एसयूवी में कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही कम्फर्ट लेवल का भी खास ख्याल रखने वाली है। हालांकि, महिंद्रा ने इसकी लॉन्चिंग डेट के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन महिंद्रा ने संकेत दिए हैं कि वह 2020 से पहले इसे लाएगी। आॅटो एक्सपो 2018 में भी महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को डिस्प्ले किया जा सकता है।