महिन्द्रा ला रही है बोलेरो का छोटा अवतार, जानिये कब होगी लॉन्च

चार मीटर से छोटी एसयूवी के सेगमेंट में महिन्द्रा काफी आक्रामक तौर पर आगे बढ़ रही है। पहले कंपनी नेटीयूवी-300, फिर क्वांटो के नया अवतार नुवोस्पोर्ट को उतारा और अब बोलेरो का छोटा अवतार लाने जा रही है। बोलेरो का यह नया अवतार, नए इंजन के साथ आएगा।

  छोटी या कॉम्पैक्ट बोलेरो अगले महीने लॉन्च हो सकती है। इसे टीयूवी-300 के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसका मतलब है कि इसकी कीमत कम होगी। बोलेरो के इस नए अवतार का व्हीलबेस मौजूदा बोलेरो जितना ही रहेगा हालांकि इसकी लंबाई 170 एमएम कम हो जाएगी। यह पहले की तरह ही 7-सीटर होगी, पीछे की तरफ फोल्ड होने वाली जंप सीटें मिलेंगी।

एसयूवी के डिजायन में कोई बदलाव नहीं होगा। बॉडी और लुक्स मौजूदा बोलेरो जैसे ही होंगे। इंजन की बात करें तो मौजूदा बोलेरो में 2.5 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है। यह 63 पीएस की ताकत देता है। नए अवतार में महिन्द्रा 1.5 लीटर का एमहॉक इंजन देगी, जो 70 पीएस की पावर देगा। यही इंजन टीयूवी-300 और नुवोस्पोर्ट में भी दिया गया है।

नए इंजन की वजह से यह कम वजनी होगी, इसमें बेहतर माइलेज़ के अलावा अच्छी परफॉर्मेंस भी मिलेगी। छोटी बोलेरो में आने वाले फीचर्स की बात करें तो यह मौजूदा बोलेरो जैसे ही होंगे। केबिन में ज्यादा जगह के लिए सीटों को दोबारा डिजायन किया जाएगा। इस में बहुत ज्यादा कंफर्ट या लग्ज़री फीचर मिलने की उम्मीद कम ही है।

कारदेखो

महिन्द्रा ला रही है बोलेरो का छोटा अवतार, जानिये कब होगी लॉन्च